अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- केवल बदनाम करने के लिए अयोध्या गैंगरेप पर राजनीतिकरण किया..

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- केवल बदनाम करने के लिए अयोध्या गैंगरेप पर राजनीतिकरण किया..

लखनऊ। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार (5 अगस्त) को उत्तर प्रदेश की BJP सरकार पर अयोध्या सामूहिक बलात्कार मामले में साजिश का आरोप लगाया है. अयोध्या गैंगरेप मामले पर अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी चुनाव से पहले एक साजिश शुरू करना चाहती है. उनका लक्ष्य पहले दिन से ही समाजवादियों को बदनाम करना रहा है और खासकर मुसलमानों के बारे में उनकी सोच अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना करते हुए यादव ने कहा कि यदि कोई ‘योगी’ लोकतंत्र और संविधान में विश्वास नहीं करता है, तो वह ‘योगी’ नहीं हो सकता.’ यह पहली बार नहीं है जब अखिलेश यादव ने इसी मुद्दे पर उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना की है. रविवार को, समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कोर्ट से मामले की ‘संवेदनशीलता’ को देखते हुए सामूहिक बलात्कार पीड़िता के लिए सुरक्षा का आदेश देने का आग्रह किया.

उन्होंने यह भी कहा कि लोग मामले का “राजनीतिकरण” करने की कोशिश कर रहे हैं और ऐसे लोगों को सफल नहीं होने देना चाहिए. यादव ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘सरकार को बलात्कार पीड़िता के लिए सर्वोत्तम संभव चिकित्सा व्यवस्था करनी चाहिए. लड़की के जीवन की रक्षा करना सरकार की जिम्मेदारी है. माननीय न्यायालय से विनम्र अनुरोध है कि स्थिति की संवेदनशीलता और गंभीरता को देखते हुए स्थिति का स्वत: संज्ञान लें.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top