भाजपा को राहुल गांधी का फोबिया हो गया- कांग्रेस

भाजपा को राहुल गांधी का फोबिया हो गया- कांग्रेस

सीएम बताएं, 500 करोड़ में सरकार गिराने की साजिश की जांच का क्या हुआ

मंत्री गणेश जोशी नदी व खालों के मालिक बन गए हैं

12 सितम्बर से शुरू होने वाली केदारनाथ धाम बचाओ यात्रा में हरदा शामिल नहीं होंगे

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भाजपा को राहुल गांधी का फोबिया हो गया है । इसी लिये भाजपा के नेता उलट बयानबाज़ी कर रहे है ।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने देश की संविधान सभा में डाक्टर भीमराव अंबेडकर के भाषण के अंश को ही दोहराया है । रावत ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार के राज में महिलाएं ,दलित ,पिछड़े ,अतिपिछडे, अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं हैं। इन वर्गों पर सबसे अधिक अत्याचार हो रहे हैं । लोकतंत्र की सभी संस्थाओं पर हमले हो रहे हैं । उन्होंने राहुल गांधी के बयान की उद्धृत करते हुए कहा कि जहां प्रधानमंत्री मीडिया व अन्य लोगो के सवालों से बचते हो वही राहुल गांधी ने विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय विश्वविधिलयों में मीडिया व लोगों के सवालों का खुले मन से जवाब दिया ।

प्रधानमंत्री की तरह सवालों से भागे नहीं ।आज वो सब सवाल जनता के मन में तैर रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि राज्य में महिलाओं ,दलित ,पिछड़े ,अतिपिछड़े ,अल्पसंख्यकों के विरुद्ध भी अत्याचार बढ़े हैं। महिलाओं के यौन शोषण में कई दर्जाधारियों को सरकार बचा रही है ।

पूर्व सीएम हरीश रावत का सरकार गिराने वाले मामले पर बड़ी बयान सामने आया है। हरदा ने कहा है कि सरकार गिराने की साजिश जैसे आरोप लगना बेहद ही गंभीर बात है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ये बताना चाहिए कि इस मामले में अब तक क्या जांच हुई।

पूर्व सीएम ने कहा कि बीते दिनों गैरसैंण में हुए सत्र के दौरान सरकार को गिराने की साजिश की बात सामने आई थी। खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार ने 500 करोड़ से सरकार गिराने का आरोप गुप्ता बंधुओं पर लगाया था। इस मामले में पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा है कि सरकार गिराने की साजिश जैसे आरोप लगना गंभीर बात है।

हरदा ने विधानसभा अध्यक्ष के कामकाज पर उठाए सवाल

हरदा ने विधानसभा अध्यक्ष के कामकाज पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने प्रवर समिति बनाने को चुनाव टालू समिति बताया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि राज्य में पीडब्लयूडी और सिंचाई विभाग बिल्कुल खत्म है। सिर्फ विभाग के मंत्री की पगड़ी दिखाई देती है। जल जीवन मिशन पर सवाल उठाते हुए हरदा ने कहा कि पूरा उत्तराखंड खोद डाला गया है। जल जीवन मिशन के तहत पानी तो आया ही नहीं लेकिन रास्ते खोद डाले गए।

रुद्रप्रयाग के गांवों में लगे बोर्ड बीजेपी की कायराना हरकत

बीते दिनों रुद्रप्रयाग के गांवों में बोर्ड चर्चाओं का विषय बने हुए हैं। इनको लेकर अब सियासत शुरू हो गई है। इस बारे में हरदा का कहना है कि रुद्रप्रयाग के गांवों में लगे बोर्ड बीजेपी की कायराना हरकत है। उपचुनाव से पहले बीजेपी की सोची समझी साजिश के तहत ये किया गया है।

केदारनाथ बचाओ यात्रा का दूसरा चरण कल से शुरू हो रहा है। कल से शुरू होने वाली केदारनाथ बचाओ यात्रा में हरदा शामिल नहीं होंगे। स्वास्थ्य कारणों के चलते वो यात्रा में शामिल नहीं होंगे। हरीश रावत ने गणेश जोशी के ऊपर भी सवाल उठाए हैं। हरदा ने गणेश जोशी को भ्रष्टाचार का प्रतीक बताया है। उन्होंने कहा कि गणेश जोशी देहरादून में नदी खालों का मालिक बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top